चंडीगढ़ में हॉस्‍टल में 60 छात्राओं का नहाते वीडियो वायरल, आरोपी अरेस्ट

देश

चंडीगढ़ः  एक प्राइवेट विश्वविद्यालय के गर्ल्‍स हॉस्‍टल में 60 छात्राओं का नहाने के दौरान वीडियो बनाकर वायरल करने का मामला तूल पकड़ लिया है। हलांकि इस बेहद ही गंभीर मामले में मुख्‍य आरोपी छात्रा को गिरफ्तार कर लिया गया है। वीडियों के वायरल होने के बाद 8 छात्राओं द्वारा जान देने की कोशिश करने की बात सामने आई थी, जिसका पुलिस ने खंडन किया है। पुलिस का कहना है कि किसी भी छात्रा ने सुसाइड करने का प्रयास  नहीं किया था। इस बीच, एक और वीडियो सामने आया है, जिसमें आरोपी छात्रा को छात्राओं और हॉस्‍टल की प्रतिनिधि द्वारा लताड़ लगाते हुए देखा जा सकता है।

वहीं इस मामले में पंजाब महिला आयोग की अध्यक्ष मनीषा गुलाटी ने मोहाली की एक निजी यूनिवर्सिटी में 60 छात्राओं के नहाते वक्त का वीडियो वायरल होने की खबर पता लगने पर कुछ लड़कियों द्वारा आत्महत्या का प्रयास करने की खबरों को अफवाह करार दिया है। उन्होंने कहा, ‘महिला छात्रावास में किसी की मौत नहीं हुई है, न ही किसी छात्रा ने आत्महत्या का प्रयास किया है। ये सिर्फ अफवाहें हैं।’

पंजाब के शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने निजी विश्वविद्यालय के छात्रों से शांत रहने की अपील की है और उन्हें आश्वासन दिया कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। मोहाली के एसएसपी विवेक सोनी ने भी बताया कि कोई आत्महत्या का प्रयास या मौत नहीं हुई है। वायरल वीडियो के बारे में पता लगने पर एक छात्रा सदमे के कारण बेहोश हो गई थी, जिसे एम्बुलेंस में अस्पताल ले जाया गया। उन्होंने बताया कि अभी तक की जांच में हमें पता चला है कि आरोपी छात्रा के मोबाइल में सिर्फ एक ही वीडियो है। उसने किसी और का कोई अन्य वीडियो रिकॉर्ड नहीं किया है। उसके पास मौजूद सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों और मोबाइल फोन को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है, जिसे फोरेंसिक जांच के लिए भेजा जाएगा।

वीडिया बनाने की आरोपी छात्रा को को गिरफ्तार कर लिया गया है. उसके कथित दोस्त को पकड़ने के लिए पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। एक टीम शिमला भेजी गई है। मामले में आईपीसी की धारा 354 और आईटी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। उन्होंने लोगों से अफवाहों पर विश्वास नहीं करने की अपील की। इधर, पंजाब सरकार ने वायरल वीडियो मामले में जांच के आदेश दिए हैं। आपको बता दें कि छात्राओं ने आरोपी लड़की से पूछताछ का एक वीडियो भी जारी किया है, जिसमें वह स्वीकार कर रही है कि एक लड़के के कहने पर उसने ऐसा किया।

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि हॉस्टल में कई सारी लड़कियां एक कमरे के बाहर जुटी हैं। एक छात्रा कह कर रही है, ‘दीदी कुछ हुआ है यार…एक्चुअली इश्यू हुआ है। सभी गर्ल्स थोड़ा परेशान चल रही हैं। बाथरूम का गेट बंद था और आपको किसी ने वीडियो बनाते हुए देखा है. सबने देखा है। बता दो आप आखिर हुआ क्या था…?’ ये छात्राएं उस लड़की से बात कर रही हैं, जिस पर वीडिया बनाकर वायरल करने का आरोप है। आरोपी लड़की से छात्राएं कह रही हैं, सब डरे हुए हैं. हमें नहीं पता क्या एक्शन लेना है. आपने वीडियो बनाया है…? बोल दो। वह स्वीकार करती है कि उसने एक लड़के को ये वीडियो भेजे हैं। छात्रा कहती है कि वह उस लड़के को नहीं जानती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *