सर्वजन दवा सेवन में नगर परिषद का मिलेगा सहयोग: ईओ

देश

गोपालगंज: नगर परिषद् के सभागार मंगलवार को नव निर्वाचित वार्ड पार्षदों की पहली बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में स्वास्थ्य विभाग की सहयोगी संस्था पीसीआई ने विधान पार्षद राजीव कुमार स्थानीय विधायक कुसुम देवी नगर परिषद के अध्यक्ष हरेंद्र चौधरी समेत सभी नव निर्वाचित सदस्यों को फाईलेरिया से बचाव के लिए 10 फरवरी से शुरू हो रहे सर्वजन दवा सेवन की जानकारी दी गई।
इस बैठक में पीसीआई के आरएमसी बच्चु आलम ने फैलेरिया से बचाव के लिए दी जा रही दवाओं के बारे में जानकारी दी जिसमे बताया कि दो साल से कम उम्र के बच्चे, गर्भवती माता और असाध्य रोग से पीड़ित मरीज को छोड़कर सभी को दवा का सेवन करना जरूरी है। दवा आंगनबाड़ी दीदी के बताये अनुसार ही भर पेट खाना खाने के बाद ही और उनके सामने ही दवा खानी है। कई वार्ड पार्षदों ने दवा के साइड इफेक्ट्स के बारे में भी सवाल उठाया। जिसके बारे में पी सीआई आरएमसी ने बताया कि दवा का कोई साइड इफेक्ट्स नहीं है लेकिन किसी किसी को हल्का बुखार, बदन दर्द और उल्टी हो सकता है मगर इससे घबराने की जरूरत नहीं है। हालाँकि स्वास्थ्य विभाग ने इसके लिए भी डॉक्टरों की टीम गठित की है। जिला मलेरिया पदाधिकारी डॉ. सुषमा शरण और स्वास्थ्य विभाग हर चुनौती के लिए अलर्ट हैं। कार्यपालक पदाधिकारी संदीप कुमार ने सभी वार्ड पार्षदों से स्वास्थ्य विभाग का हर तरीके से सहयोग करने की अपील किया है। संदीप कुमार ने कहा कि फाईलेरिया किसी व्यक्ति या स्वास्थ्य विभाग के लिए ही चुनौती नहीं है यह हम सब की जिम्मेदारी है कि अपने समाज के बेहतर स्वास्थ्य के लिए सजक रहें और सभी को सचेत करें।
इस बैठक में पीसीआई से तरुण ठाकुर साहेब आलम के साथ साथ नगर परिषद के सभी पदाधिकारी आजीविका के सी आरपी समेत जनप्रतिनिधियों के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *