नफरत की दुकानदारी करने वाली कांग्रेस संसद में भूल गई लोकलाज और मर्यादा: मंगल पांडेय

देश

पूर्व स्वास्थ्य मंत्री श्री मंगल पांडेय ने कहा कि कांग्रेस राजनीतिक मर्यादाओं को भूल चुकी है। उनके नेता अधीर रंजन चौधरी ने जिस प्रकार के शब्दों का इस्तेमाल संसद में लोकप्रिय पीएम श्री नरेंद्र मोदी के लिए किया। मैं उसकी घोर निंदा करता हूं। ये उनकी और उनकी पार्टी की विकृत मानसिकता को दर्शाती है। इनलोगों ने संसद की गरिमा को गिराया है। शायद इसलिए ये घमंडिया गठबंधन कहलाते हैं। ये अपनी राजनीति का स्तर इतना गिरा चुके हैं कि संसद में इनके वरीय नेता अपशब्द बोलते नजर आते हैं। मगर अविश्वास प्रस्ताव के दौरान आदरणीय पीएम श्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस की बोलती बंद कर दी। जिस प्रकार से विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव ध्वनि मत से गिर गया ठीक वैसे की आगामी लोकसभा चुनाव में उनका किला पीएम मोदी की लोकप्रियता के सामने ढह जाएगा।
श्री पांडेय ने कहा कि कांग्रेस अपनी तमाम सहयोगियों के साथ देश की जनता को ठीक वैसे ही गुमराह कर रही है। जिस प्रकार बिना नंबर के सदन में अविश्वास प्रस्ताव लाकर किया गया। उनके पास न तो नेता है और न ही नीयत। पीएम ने उनके पुराने इतिहास को सबके सामने रख दिया। उन्होंने बताया कि किस प्रकार ये पार्टी वर्षों से विभाजन और नफरत की राजनीति करती रही है। एक उदाहरण देकर पीएम ने बताया कि नॉर्थ ईस्ट के लोगों को कांग्रेस ने हमेशा दुत्कारा है। 5 मार्च 1966 में कांग्रेस ने अपनी वायुसेना से मिजोरम के असहाय लोगों पर हमला करवाया था।
श्री पांडेय ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मां भारती के बारे में जो कहा उसने सबकी भावनाओं को आहत किया है। कांग्रेस भारत मां के टुकड़ें होगें जैसे नारा देने वालों की समर्थक है। उनकी मानसिकता विकृत हो चली है। वो पीएम की लोकप्रियता से घबराकर देश की जनता को गुमराह करने के लिए कुछ भी गलत बायानबाजी करते रहते हैं। कांग्रेस नफरत की राजनीति कर रही है। उसने सदन को बाधित किया। आगामी लोकसभा में जनता सबक सीखा देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *