अटल बिहारी वाजपेयी पार्क का नाम बदलना भारत रत्न से सम्मानित पूर्व पीएम का अपमान: मंगल पांडेय

देश

पटना। पूर्व स्वास्थ्य मंत्री श्री मंगल पांडेय ने राजधानी पटना में अटल बिहारी वाजपेयी पार्क का नाम बदले जाने पर खुलकर नाराजगी जाहिर की। श्री पांडेय ने कहा कि वन एवं पर्यावरण विभाग ने इस पार्क का नाम बदलकर कोकोनट पार्क रख दिया। जो देश के महान विभूति व पूर्व प्रधानमंत्री का घोर अपमान है। जिसे भारत रत्न की उपाधि से नवाजा गया है। श्रद्धेय अटल जी ऐसे राजनेता रहे हैं, जिनका नाम विरोधी भी सम्मान से लेते रहे हैं। एक तरफ तो माननीय मुख्यमंत्री अटल जी के प्रति श्रद्धा दिखाते हैं। मगर पार्क के नए नामकरण पर उनकी खामोशी, जाहिर करता है कि उनकी श्रद्धा महज राजनीतिक दिखावा मात्र ही है।

श्री पांडेय ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री को पार्क के नए नामकरण पर हस्तक्षेप कर वन विभाग के इस फैसले पर पाबंदी लगानी चाहिए। पार्क के नाम में किए गए बदलाव से राजधानी पटना के स्थानीय लोग भी सरकार के इस कदम का विरोध कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि अटल बिहारी पार्क का नाम नहीं बदला जाना चाहिए।
श्री पांडेय ने कहा कि साल 2018 में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के बाद इस पार्क में उनकी प्रतिमा स्थापित की गयी थी। जिसके बाद सरकारी आदेश पर इस पार्क का नाम अटल बिहारी वाजपेयी पार्क रख दिया गया था। पार्क के नए नामकरण ने बिहार सरकार की स्व अटल बिहारी वाजपेयी जी के प्रति जो भावना है। उसे भी उजागर कर दिया है। जिसे अटल जी के चाहने वाले और आम जनता कभी बर्दाश्त नहीं करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *