INDIA से घबरा गया NDA”…ललन सिंह बोले- ‘हताशा’ के कारण केंद्र ने गैस सिलेंडर की कीमत में की कटौती

देश

ललन सिंह ने कहा, ‘‘उन्होंने (केंद्र ने) कटौती की घोषणा पहले क्यों नहीं की? चुनाव के दौरान वादे करना और बाद में यह कहकर उनसे मुकर जाना कि ये ‘‘जुमले” हैं, भाजपा की आदत बन गई है।” जद (यू) प्रमुख ने दावा किया कि भाजपा के नेतृत्व वाला राजग विपक्षी…

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जदयू ने बुधवार को कहा कि कई राज्यों में विधानसभा चुनावों से पहले भाजपा द्वारा महसूस की जा रही ‘हताशा’ के कारण केंद्र ने रसोई गैस की कीमतों में 200 रुपए प्रति सिलेंडर की कटौती की है। जद (यू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने यह भी दावा किया कि चुनाव खत्म होने के बाद नरेंद्र मोदी सरकार 600 रुपए प्रति सिलेंडर बढ़ोतरी की घोषणा कर सकती है।

“कटौती की घोषणा पहले क्यों नहीं की?”
ललन सिंह ने कहा, ‘‘उन्होंने (केंद्र ने) कटौती की घोषणा पहले क्यों नहीं की? चुनाव के दौरान वादे करना और बाद में यह कहकर उनसे मुकर जाना कि ये ‘‘जुमले” हैं, भाजपा की आदत बन गई है।” जद (यू) प्रमुख ने दावा किया कि भाजपा के नेतृत्व वाला राजग विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ (इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव एलायंस) से घबरा गया है। इसकी पहल नीतीश कुमार ने की थी। उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘यह हताशा जुलाई में प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में राजग की बैठक में प्रकट हुई। उसी दिन ‘इंडिया’ भी बेंगलुरु में अपनी बैठक आयोजित कर रहा था।” उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने 2014 में सत्ता संभालने के बाद से राजग की बैठकें आयोजित करने की परवाह नहीं की थी।

“चुनाव के बाद फिर बढ़ सकती हैं सिलेंडर की कीमतें”
जद (यू) प्रमुख ने बिना सांसद/विधायक वाली पार्टियों पर भरोसा करने के लिए भाजपा नीत राजग का मजाक उड़ाया और दावा किया कि ‘‘हताशा” ने मुंबई में ‘‘इंडिया” की बैठक के मद्देनजर महाराष्ट्र में राजग सहयोगियों को उसी दिन एक और बैठक बुलाने के लिए प्रेरित किया है। उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘यह वही हताशा है जिसने उन्हें रसोई गैस की कीमतों में कटौती करने के लिए प्रेरित किया है। उन्हें पता होना चाहिए कि कीमतें इतनी अधिक हैं कि उज्ज्वला योजना के 95 प्रतिशत लाभार्थी अपने सिलेंडरों के लिए रिफिल प्राप्त करने में असमर्थ हैं।” उन्होंने दावा किया कि चुनाव के बाद 600 रुपए प्रति सिलेंडर कीमतें फिर बढ़ सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *