न सफाई न दबाई,न पढ़ाई न सिचाई ,न कमाई न सुनवाई ,न कार्रवाई, इन जुमलों पर जबाब दें तेजस्वी जी- विजय कुमार सिन्हा,

देश

हत्या, लूट, डकैती, अपहरण, वलात्कार के भय से पलायन को विवश हो रहे निवेशक,

शराब, बालू और जमीन माफिया से अवैध कमाई कराने में लगा है शासन-प्रशासन, कौन करेगा कार्रवाई,

पटना, 28 सितम्बर 2023

बिहार विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष श्री विजय कुमार सिन्हा ने कहा है कि राज्य में भ्रष्टाचार और अपराध से उत्पन्न अराजकता का जिम्मेवार नीतीश- तेजस्वी सरकार को राज्य की जनता उखाड़ फेकने के लिये तैयार है।

श्री सिन्हा ने कहा कि उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने 2020 के चुनाव अभियान में कमाई, पढ़ाई, दवाई,सिचाई औऱ कार्रवाई का नारा दिया था जो अब जुमला बनकर रह गया है।न तो कमाई है,न ही पढ़ाई है,न ही दवाई है, न ही सिंचाई है,न ही कार्रवाई है। राज्य में रोजगार, शिक्षा, चिकित्सा और सिंचाई की व्यवस्था ध्वस्त हो गया है। बढ़ते अपराध और भ्रष्टाचार के कारण राज्य के व्यवसायी पलायन कर रहे है। बाहर से निवेश आना ठप हो गया है। विद्यालय में भवन, शिक्षक, प्रयोगशाला और मूलभूत अवसंरचना का अभाव के कारण प्राथमिक से लेकर उच्च शिक्षा चौपट है। उपर से मंत्री और अपर मुख्यसचिव शिक्षा की लड़ाई ने शिक्षा विभाग को पटरी से उतार दिया। सरकारी अस्पतालों में बेड, दवाई, डाक्टर और स्वास्थ्यकर्मी का अभाव है। वर्षा होने पर सरकारी अस्पताल में पानी लग जाता है। उपमुख्यमंत्री ही प्रभारी मंत्री है। उन्हें राज्य की जनता को जवाब देना होगा कि मिशन 60 क्यों असफल हो गया?

श्री सिन्हा ने कहा कि हत्या, लूट, डकैती औऱ वलात्कार के भय से निवेशक राज्य से पलायन कर रहे हैं।एन डी ए शासन काल में बड़ी मेहनत से राज्य में निवेशकों को आमंत्रित कर उद्योग लगाने की कार्रवाई की जा रही थी।कुछ कंपनी तो कारवार शुरू भी कर चुकी थी।लेकिन नीतीश कुमार द्वारा जंगलराजवालों से हाथ मिलाने के बाद निवेशकों में भय व्याप्त हो गया।वे राज्य में आने से कतराने लगे है।राज्य के कारोबारियों का भी पलायन शुरू हो गया।

श्री सिन्हा ने कहा कि राज्य का शासन-प्रशासन शराब, बालू और जमीन माफियाओं को अवैध कमाई कराने में लगी हुई है। इन माफियाओं को प्राप्त प्रशासनिक संरक्षण से राज्य की जनता अवगत है। इनके व्यवसाय में मंत्रियों, अफसरो और अन्य रसूखदारों की हिस्सेदारी है।इनके व्यवसाय पर कोई रोक टोक नहीं है।खानापूरी के नाम पर इक्का दुक्का कार्रवाई की जाती है।

श्री सिन्हा ने कहा कि राज्य में हत्या, लूट, डकैती, अपहरण और बलात्कार की बाढ़ आ गई है। पुलिस असहाय हो गई है। इन घटनाओं की रोज पुनरावृति के कारण जनता दहशत में है। समय आने पर जनता इनका हिसाब करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *