पांच राज्यों में चुनाव से पहले ही बिखर जाएगी विपक्ष की एकता: मंगल पांडेय

देश

पूर्व स्वास्थ्य मंत्री श्री मंगल पांडेय ने कहा कि अगले माह देश के पांच राज्यों में होने वाली विधानसभा चुनावों में भाजपा प्रचंड बहुमत से सरकार बनाएगी। देश के लोकप्रिय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की व्यक्तित्व व विकास परियोजनाओं के आगे कांग्रेस की मुफ्त की रेवड़िया धराशायी हो जाएगी। कांग्रेस विभिन्न जनसभाओं में जनता को मुफ्त बिजली, पानी व शिक्षा के नाम पर प्रलोभन देकर उन्हें भ्रमित कर रही है। मगर जनता झूठे वादों से अलग आदरणीय पीएम श्री नरेंद्र मोदी जी की विकास की धारा के साथ ही जुड़ेगी। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम में विधानसभा चुनाव में तमाम सियासी दलों की हार होगी और बीजेपी को जनता का आशीर्वाद मिलेगा।
श्री पांडेय ने कहा कि देश की प्रमुख विपक्षी गठबंधन इंडिया में आपसी खींचतान जगजाहिर है। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल हिंदी भाषी तीन प्रमुख राज्यों में चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके हैं। ऐसे में इंडिया गठबंधन की एकता बिखरती नजर आ रही है। ये घमंडिया गठबंधन जनता के सामने एक होने का दावा कर उन्हें मूर्ख बना रही है। मगर हकीकत कुछ और ही है। बंगाल से लेकर बिहार, यूपी, दिल्ली, पंजाब और झारखंड समेत कई राज्यों में कांग्रेस वहां की क्षेत्रीय दलों के साथ तालमेल बिठाने में नाकाम है। जनता भी इस बात को भलीभांति जानती और पहचानती है कि विपक्षी दलें उनको ठगने का काम कर रही है।
श्री पांडेय ने कहा कि इंडिया गठबंधन में शामिल दल अगर विधानसभा चुनाव अलग-अलग लड़ते हैं। तो मतदाताओं के बीच स्पष्ट हो जाएगा कि यह स्वार्थपरक गठबंधन सत्ता लोभी हैं। आज बंगाल में वाम दल तृणमूल का विरोध करती है। यूपी में सपा और कांग्रेस में तनातनी रहती है। वहीं बिहार में जदयू व राजद कांग्रेस को सत्ता में भाव नहीं देती। आम आदमी पार्टी दिल्ली, पंजाब व गुजरात में कांग्रेस का विरोध कर चुकी है। अब पांच राज्यों के चुनाव में भी विरोध करेगी। ऐसे में इंडिया गठबंधन की एकता केवल दिखावा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *