तेजप्रताप यादव का बड़ा बयान- बिहार में BJP की दाल गलने वाली नहीं,आने वाले समय में इंडिया गठबंधन की केंद्र में सरकार बनेगी

देश

खगड़िया: राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और मंत्री तेज प्रताप यादव ने रविवार को 4 राज्यों के चुनावी नतीजों पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा भले ही 3 राज्यों के चुनाव में जीत हासिल की हो, लेकिन बिहार में दाल गलने वाली नहीं है।

खगड़िया में तेज प्रताप यादव ने कहा कि भाजपा भले ही एमपी, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में चुनाव जीत गई हो लेकिन बिहार में भाजपा की दाल गलने वाली नहीं है। 2024 के चुनाव में बिहार में उसका सूपड़ा साफ होना तय है क्योंकि बिहार में महागठबंधन मजबूत है। उन्होंने कहा कि चुनाव में जीत, हार लगी रहती है लेकिन कांग्रेस ने तेलंगाना में शानदार प्रदर्शन किया है। आने वाले समय में इंडिया गठबंधन की केंद्र में सरकार बनेगी, ये मेरी भविष्यवाणी है।

बता दें कि चार राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे देर रात जारी कर दिए गए हैं। मध्य प्रदेश में भाजपा को 163 सीटें हासिल हुई हैं जबकि कांग्रेस को 66 सीटें मिली हैं। राजस्थान में हर बार की तरह सत्ता परिवर्तन हुआ है। राजस्थान में भाजपा में प्रचंड जीत हासिल की है। चुनाव में भाजपा को 115 सीट मिली हैं जबकि कांग्रेस को 69 सीट हासिल हुई है।

वहीं अगर छत्तीसगढ़ की बात करें तो कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। छत्तीसगढ़ में भाजपा को 54 सीट मिली है जबकि कांग्रेस के खाते में 35 सीट गई है। तेलंगाना में कांग्रेस को बड़ी जीत हासिल हुई है। तेलंगाना की 119 विधानसभा सीटों में से कांग्रेस को 64 सीटें मिली हैं जबकि बीआरएस को 39 सीटें हासिल हुई हैं। भाजपा ने 8 सीटें जीती हैं जबकि एआईएमआईएम के पाले में 7 सीटें गई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *