छपरा गोलीकांड के बाद कुमार आशीष को सारण की कमान, मंगला गौरव का हुआ तबादला

देश

पटनाः अपनी कार्यशैली को लेकर हमेशा चर्चा में बने रहने वाले मुजफ्फरपुर के रेल पुलिस अधीक्षक डॉ. कुमार आशीष को सारण का नया पुलिस अधीक्षक बनाया गया गृह विभाग के तरफ से अधिसूचना भी जारी कर दी गई है। सारण में लोकसभा चुनाव के बाद हुए गोलीकांड की गाज अब एक वर्दीधारी पर गिर गई है। पहले नगर थानेदार को निलंबित किया गया। इसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के दो सुरक्षाकर्मियों को निलंबित किया गया। अब सारण के एसपी गौरव मंगला पर कार्रवाई की गई है। उन्हें पुलिस मुख्यालय भेज दिया गया है। उनकी जगह अब मुजफ्फरपुर के रेल एसपी डॉ. कुमार आशीष को अब सारण का नया एसपी बनाया गया है। भारत निर्वाचन आयोग के निर्णय के आलोक में मुजफ्फरपुर रेल विभाग में पुलिस अधीक्षक के पद पर पदस्थापित कुमार आशीष को स्थानांतरित करते हुए अगले आदेश तक सारण के पुलिस अधीक्षक के पद पर बिहार सरकार के गृह विभाग द्वारा तबादला किया गया है। डॉ.कुमार आशीष को जिन जिलों की कमान सौंपी गई वहां पुलिस-पब्लिक के बेहतर संबंधों तथा तेज-तर्रार ऑफिसरों में शूमार हैं। इनकी जहां भी नियुक्ति होती है वहां लॉ एंड ऑर्डर को मेंटेन करने में माहिर हैं वहीं अपराधियों को होश उड़ जाते हैं।
ज्ञात हो कि सारण में 20 मई को मतदान के दौरान महागठबंधन की उम्मीदवार और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की बेटी रोहिणी आचार्य, राजद नेता भोला यादव के साथ एक बूथ पर जायजा लेने के लिए पहुंची थी जिसके बाद माहौल बिगड़ गया और देखते ही देखते राजद और भाजपा के समर्थक आपस में भीड़ गए।
इसके बाद हिंसा बढ़ता चला गया इसी को लेकर राजद भाजपा में गोलीबारी भी जिसमें एक को गोली लगने से मौत हो गई दो घायल हो गए थे जिसके बाद यह बड़ी कार्रवाई की गई है। आपको बता दूं कि सारण के पुलिस अधीक्षक गौरव मंगल का तबादला करते हुए इनकी जगह पर डॉ.कुमार आशीष को सारण की जिम्मेदारी सौंपी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *