डॉक्टर्स मिलन समारोह में मनीष वर्मा ने चिकित्सक को बताया धरती का भगवान

देश

पटना: बिहार के चिकित्सकों का मिलन समारोह आयोजित किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर पूर्व आईएएस सह जदयू के राष्ट्रीय महासचिव मनीष वर्मा उपस्थित थे। इस मौके पर उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा कि आज हमारे बिहार में डॉक्टर्स सुरक्षित हैं। नीतीश कुमार जी के शासनकाल में बिहार ने प्रगति की इबारत लिखी है। यहां से बड़े पैमाने पर पलायन रुका और बहुत बड़ा परिवर्तन हुआ है बिहार में, यहां हर वर्ग का विकास हुआ है। आगे कहा कि चिकित्सक धरती पर भगवान का स्वरूप होते हैं। इनकी भूमिका समाज मे सर्वोपरि होता है। बिहार के चिकित्सक की कार्यशैली देश दुनिया में जानी जाती है।
इस समारोह में डॉ. राजीव रंजन सिन्हा (गैस्ट्रो) ने कहा कि हम चिकित्सक दिनभर मरीजों की सेवा में पूरा दिन गुजार देते हैं इस तरह का आयोजन हम चिकित्सकों के लिए बहुत उपयोगी साबित होता है। ये वहज बिहार है जहाँ कभी हर कोई असुरक्षित रहा करता था लेकिन नीतीश कुमार के राज में सारे लोग सुरक्षित और संरक्षित हैं।


गैस्ट्रो सर्जन डॉ. संजीव कुमार ने कहा कि डॉक्टर्स मिलन समारोह का आयोजन हमलोगों के लिए सुखद अनुभव होता है। हम अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए किसी मरीज को स्वस्थ रखने के लिए पूरी कोशिश जारी रखते हैं। मुझे वर्ष 1990 का दौर याद है जब बिहार में लोग असुरक्षित थे। हर कोई बिहार से पलायन कर रहा था लेकिन अब बिहार की दशा दिशा बदल चुकी है। अब बिना भय के लोग बिहार में रहकर अपना कार्य कर रहे हैं।


वहीं चेस्ट फिजिशियन डॉ. प्रकाश कुमार ने मिलन समारोह में अपनी बातों को रखते हुए कहा कि हमारा पेशा समाज के हर तबके के लिए होता है। हमलोग कभी किसी के साथ दो रंग का नहीं करते हैं। बिहार में भयमुक्त होकर चिकित्सक आज सेवा दे रहे हैं वरना पहले यही बिहार था जहाँ लोग हर समय भय के साए में जी रहे थे।
बिहार और पटना के डॉक्टर्स के साथ मिलन समारोह में जदयू के महासचिव पूर्व आईएएस मनीष वर्मा के अलावे इस समारोह को सफल बनाने के लिए डॉ राजीव रंजन सिन्हा( गैस्ट्रों ) , डॉ प्रकाश कुमार ( चेस्ट फिजिशियन ) और डॉ संजीव कुमार ( गैस्ट्रों सर्जन )
साथ में आईजीएमएस के डायरेक्टर डॉ बिंदे कुमार, एम्स पटना के डीन डॉ प्रेम कुमार,
डॉ संजय गुप्ता( उरोलॉजिस्ट ) , डॉ सुबोध शर्मा( ऑर्थोपैडिशियन ) , डॉ प्रीतपाल ( नेफ्रोलॉजिस्ट ) , डॉ मनोज चौधरी ( फिजिशियन , आईजीएमएस ) तथा अन्य डॉक्टर उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *