समस्तीपुर जिला के राजद के प्रमुख साथियों ने जनता दल (यू0) का थामा दामन

देश

पार्टी के नए साथी मिशन-2025 की कामयाबी में अपनी अहम भूमिका निभाएंगे: उमेश सिंह कुशवाहा

विपक्ष द्वारा जातीय गणना पर अकारण श्रेय लेने का प्रयास कभी सफल नहीं होगा: विजय कुमार चैधरी

पटना, 03 सितम्बर 2024
मंगलवार को प्रदेश कार्यालय, पटना में समस्तीपुर जिला के राजद के प्रमुख साथियों ने जनता दल (यू0) का दामन थामा। पार्टी के माननीय प्रदेश अध्यक्ष श्री उमेश सिंह कुशवाहा एवं बिहार सरकार के माननीय जल संसाधन मंत्री श्री विजय कुमार चैधरी ने उन्हें पार्टी की प्राथमिक सदस्यता दिलाई।

इस मौके पर बिहार सरकार के माननीय खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री श्रीमती लेसी सिंह, माननीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जनाब जमा खां, माननीय विधानपार्षद श्री संजय कुमार सिंह उर्फ ‘गांधी जी’, पूर्व विधायक श्री अरुण मांझी, पार्टी के प्रदेश महासचिव श्री चंदन कुमार सिंह, श्री अरुण कुमार सिंह, श्री वासुदेव कुशवाहा, प्रो0 नवीन आर्या चंद्रवंशी एवं पार्टी के अन्य साथीगण मौजूद रहे।

इस मौके पर माननीय प्रदेश अध्यक्ष श्री उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि नीतीश सरकार के ईमानदार प्रयासों से प्रदेश का गरीब आवाम बदहाली से निकलकर विकास की मुख्यधारा में शामिल हुआ है। कल्याणकारी योजनाओं ने प्रदेश के सर्वांगीण विकास को नई गति देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि बिहार की 14 करोड़ जनता माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार के नेतृत्व क्षमता और कार्य-कुशलता से बेहद प्रभावित है। प्रदेश अध्यक्ष ने सभी का स्वागत करते हुए कहा कि जद(यू0) में शामिल हुए तमाम नए साथी समस्तीपुर जिला में पार्टी को नई ताकत देंगे और 2025 के मिशन को कामयाबी तक पहुंचाने में अपनी अहम भूमिका निभाएंगे।

माननीय मंत्री श्री विजय कुमार चैधरी ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार के विकासकार्यों की परिणति है कि अन्य राजनीतिक दलों के प्रमुख साथीगण जद(यू0) की तरफ आकर्षित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि विपक्ष द्वारा धरना-प्रदर्शन कर जातीय गणना पर अकारण और जबरदस्ती श्रेय लेने का प्रयास कभी सफल नहीं होगा। बिहार और पूरे देश की जनता इस बात से अवगत है कि जातीय गणना श्री नीतीश कुमार की पहल का नतीजा है। साथ ही राज्य सरकार द्वारा प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक समाज के शोषितों व वंचितों के लिए आरक्षण का दायरा भी बढ़ाया गया और हमारा स्पष्ट मानना है कि बिहार के गरीबों को बढ़े हुए आरक्षण सीमा का लाभ मिलना चाहिए, नहीं तो उनलोगों के साथ संपूर्णता में न्याय नहीं हो पाएगा। श्री विजय कुमार चैधरी ने कहा कि

बिहार सरकार आशान्वित है कि माननीय सुप्रीम कोर्ट आरक्षण में बढ़ोतरी के मामलें पर पूरी सुनवाई कर गरीबों के पक्ष में अपना फैसला देगी और बिहार में

65 फीसदी का आरक्षण कानून पुनः बहाल होगा। उसके बाद राज्य सरकार बढ़े हुए आरक्षण कानून को केंद्र की 9वीं अनुसूची में शामिल करने के लिए आवश्यक पहल भी करेगी।

जनता दल (यू0) की सदस्यता ग्रहण करने वालों में मुख्य रूप से जयनारायण सहनी, महेश पासवान,अविनाश कुमार साह, श्री महेश कुशवाहा, श्री रामविजय पासवान, श्री रौशन कुशवाहा, सुबोध कुमार, श्री नीतीश साह, गनौर राम, श्री रामबाबू सहनी एवं श्री सुरेश पासवान सहित कई अन्य लोग थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *