सभी बच्चों को शिक्षा की मुख्यधारा से जोड़ना सरकार का काम : डॉ. दिलीप जायसवाल

देश

निजी विद्यालयों का समाज निर्माण में बड़ा योगदान : डॉ. दिलीप जायसवाल

शिक्षा को बच्चों तक पहुंचाने में निजी स्कूल की सहभागिता बढ़ी है : डॉ. दिलीप जायसवाल

पटना, 8 सितंबर। प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा आज पटना के रविंद्र भवन में शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह को संबोधित करते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह बिहार के राजस्व और भूमि सुधार मंत्री डॉ. दिलीप जायसवाल ने कहा कि सरकार की यह जिम्मेदारी है कि प्रदेश के एक – एक बच्चे को शिक्षा की मुख्य धारा से जोड़ा जाए।

उन्होंने यह भी कहा कि मेरा मानना है कि यह काम हम सिर्फ सरकार के भरोसे नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि इस कार्य में आज प्राइवेट स्कूल और प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन बड़ी सहभागिता निभा रहा है।

भाजपा अध्यक्ष डॉ. जायसवाल ने कहा कि आज हकीकत है कि मंत्री, अधिकारी, सांसद, विधायक सभी अपने बच्चो को प्राइवेट स्कूल में ही पढ़ाना चाहते है। उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि सरकार शिक्षा के क्षेत्र में लगातार काम कर रही है। पहले से स्थिति में सुधार भी हुआ है।

उन्होंने कहा कि प्राइवेट स्कूल अच्छे रहे और स्कूल प्रबंधन को भी सच्चा न्याय मिले इसकी चिंता भी सरकार को करनी चाहिए। उन्होंने प्राइवेट स्कूल एसोसियेशन के लोगों को भरोसा देते हुए कहा कि उनकी समस्याओं के समाधान की कोशिश की जाएगी। उन्होंने स्पष्ट कहा कि समाज निर्माण में इनका बड़ा योगदान है।

इस मौके पर उपस्थित भारतीय पुलिस सेवा के वरिष्ठ अधिकारी विकास वैभव की तारीफ करते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह बिहार के मंत्री डॉ. जायसवाल ने कहा कि सरकारी जवाबदेही को निभाते हुए समाज की जिम्मेदारी निभाना आसान नहीं है। विकास वैभव न केवल यह दोनों दायित्व निभा रहे हैं बल्कि युवाओं को भी आगे ला रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *