सारा आकाश फाउंडेशन के प्रांगण में आज भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर देश के वीरों को समर्पित एक रंगारंग कार्यक्रम किया गया.

देश

सारा आकाश फाउंडेशन के प्रांगण में आज भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर देश के वीरों को समर्पित एक रंगारंग कार्यक्रम रखा गया कार्यक्रम के आयोजन में  बहुत से गणमान्य अतिथियों ने अपनी उपस्थिति से कार्यक्रम  में चार चांद लगा दिए। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि मनु सिंह तोमर राष्ट्रीय अध्यक्ष भारतीय नमो संघ मुख्य संपादक सक्रिय भारत न्यूज़ नेशनल जनरल सेक्रेट्री एनजीओ एसोसिएशन ऑफ इंडिया, अंजलि कुमारी धामीजा प्रवक्ता महिला मोर्चा दिल्ली प्रदेश भाजपा, द्वारका से आदरणीय श्री रविकांत शर्मा जी,विशेष सलाहकार सलाहकार फाउंडेशन उपस्थित रहे।

 प्रकृति भक्त  फाउंडेशन के संस्थापक आदरणीय श्री राजेश शर्मा जी ने, अश्वनी जी ने,विक्रम जी ने बच्चों कों  ढेरों प्यार और आशीर्वाद दिया साथ ही झंडा वितरण भी किया। कार्यक्रम मे भावेश झा जी अध्यक्ष,पूर्वांचल मोर्चा नजफगढ़, महामंत्री रंजीत जी पूर्वांचल मोर्चा नजफगढ़, विभा झा जी भी उपस्थित रही और बच्चों के कार्यक्रम को सराहा।

  इस रंगारंग कार्यक्रम में विशेष योगदान दिया हम सेवक शाम के विकास भारद्वाज जी ने जिन्होंने बच्चों को स्वतंत्रता दिवस पर मिठाईयां और झंडे का वितरण किया। बिहार,पटना से पंकज जी मैं अपनी उपस्थिति से बच्चों में जोश भर दिया और बच्चों को कई सारी न्यूट्रिटिव दवाइयां भी उपलब्ध करवाई। कार्यक्रम में मार्गदर्शक आदरणीय क्रन्तिकारी श्री श्री 1008 योगी कैलाश नाथ जी ने अपनी गौरवमय उपस्थिति दी ।

 बच्चों ने कार्यक्रम की शुरुआत सरस्वती वंदना से की देश के वीर सपूतों को नमन करते हुए  सुन्दर नृत्य प्रस्तुत किए। बच्चों ने योगा के प्रकार और अलग अलग आसन भी प्रस्तुत किया।और कई आसनों से लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया जहां योग में बालकों ने सुंदर प्रस्तुति की वहीं  बालिकाओं ने भी अति सुंदर प्रस्तुति से  सभी को भावविभोर कर दिया।

जहाँ सभी ने स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या मैं भारत का 75 वा अमृतोत्स्व मनाया तो वहीं पर लोगों ने विभाजन में अलग हुए और हमसे बिछड़े हुए पूर्वजों के लिए 2 मिनट का शोक मनाते हुए मौन भी रखा।

 सारा आकाश फाउंडेशन की संस्थापक वीणावादिनी जी ने लोगों से निवेदन किया कि सभी लोग देश के प्रति अपने कर्तव्यों का पालन करें और हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत केवल झंडा लगाना ही नहीं बल्कि उस झंडे का सम्मान भी करें और झंडे को कहीं भी इधर उधर ना फेंकने को कहा। साथ ही उन्होंने आए हुए सभी गणमान्य अतिथियों का और बच्चों का जिन्होंने बढ़-चढ़कर इसमें हिस्सा लिया उन सभी का आभार व्यक्त किया और धन्यवाद कहा। इस कार्यक्रम में कम से कम 60 से 70 बच्चों ने अपनी  और उन्होंने अभिभावकों से कहा कि अभी तो फाउंडेशन के माध्यम से बच्चों को शिक्षित किया जा रहा है योग की शिक्षा दी जा रही है नृत्य की शिक्षा दी जा रही है और बहुत जल्दी सिलाई सिलाई सेंटर सारा आकाश फाउंडेशन के द्वारा खोले जाएंगे. जहां महिलाओं को रोजगार दिया जाएगा और सशक्त किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *