अखिल भारतीय कायस्थ महासभा द्वारा पूर्व डिप्टी मेयर सह नवनिर्वाचित पार्षद मोहन श्रीवास्तव का हुआ अभिनन्दन

देश

गया: शहर के बिसार तालाब स्थित एक निजी होटल में अखिल भारतीय कायस्थ महासभा गया जिला इकाई बैनर तले शनिवार की शाम निगम के पूर्व डिप्टी मेयर तथा वर्तमान वार्ड नम्बर 26 के नवनिर्वाचित वार्ड पार्षद डॉ. अखौरी ओंकार नाथ उर्फ मोहन श्रीवास्तव जी का अभिनन्दन किया गया। इस मौके पर उन्हें सम्मानित करते हुए इनके स्वागत में युवा नेता कुमार गौरव उर्फ गौरव सिन्हा ने समारोह की संचालनकर्ता करते हुए कहा कि डिप्टी मेयर रहकर मोहन जी ने समाज के लिए बहुत काम किया है। साथ ही इन्होंने गया नगर निगम में विकास पुरूष के रुप में खुद को स्थापित किया। मोहन श्रीवास्तव ने गया के मेयर और डिप्टी मेयर को अपने बूते जीत दिलाकर जाति धर्म ऊंच नीच के सारे भेद को मिटाकर कायस्थ समुदाय की ईमानदार कोशिश को सम्मान दिलाया है।

आगे कुमार गौरव ने यह भी कहा कि यह मोहन श्रीवास्तव जी की जीत नहीं समाज की जीत है। इनकी जीत से गया गौरवान्वित हुआ है। इस उप चुनाव में हिंदू-मुस्लिम एकता की मिसाल देखने को मिली। वार्ड संख्या 26 से मुस्लिम समुदाय से आने वाले इबरार अहमद उर्फ भोला मियां ने जीत हासिल करने के बाद भी अपने हिंदू दोस्त मोहन श्रीवास्तव के लिए सीट छोड़कर उन्हें जीत दिलाकर आपसी मिल्लत की मिसाल पेश कर दिया है। वहीं उनके मित्र इबरार अहमद को भी उनके त्याग के लिए बधाई दी।

आगे श्री सिन्हा ने इस पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि दोस्ती की मिसाल इबरार अहमद उर्फ भोला मियां ने पेश करते हुए अपने क्षेत्र से चुनाव निर्विरोध जीतने के बाद डॉ. ओंकार नाथ उर्फ मोहन श्रीवास्तव से दोस्ती निभाने के लिए उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। मुस्लिम बहुल क्षेत्र से मोहन श्रीवास्तव को चुनाव लड़ाकर जीत दिलाकर गंगा जमुनी तहजीब की मिसाल पेश किया है।

इस सम्मान समारोह में मोहन श्रीवास्तव ने अपने सम्बोधन में कहा कि यह जीत हमारी नहीं बल्कि समाज के हर व्यक्ति की जीत है। हमारा शुरू से मकसद रहा है कि कायस्थ समाज का उत्थान हो मगर अन्य जाति धर्म, ऊंच नीच का भेद भी मिटे। हर व्यक्ति समाज के लिए उतना ही महत्व रखता है जितना एक जनप्रतिनिधि।

उस दौरान विकास दफ़्तुआर ने कहा कि लोकतंत्र में सबकी सहभागिता बराबर का महत्व रखती है। इसको पूरी तरह साबित कर दिखाया है ओंकार नाथ उर्फ मोहन श्रीवास्तव ने। जहाँ लोग जाति धर्म, ऊंच नीच के भेद में उलझे हुए हैं, वहीं मोहन जी ने मेयर और डिप्टी मेयर में समाज के आखिरी पायदान पर खड़े महिला और पुरुष को जीत दिलाकर कायस्थ समाज का मान बढ़ाया है। यह बिरादरी हमेशा से सबका साथ सबका विकास चाहती है और इसको पूरी तरह से प्रमाणित भी कर दिखाया है।

अभिनन्दन समारोह में विपिन सिन्हा महामंत्री, मुकेश वर्मा कोषाध्यक्ष, सुनील सिन्हा उपाध्यक्ष, कुमार गौरव महानगर अध्यक्ष, विकास दफ़्तुआर, उदय श्रीवास्तव, अरविंद वर्मा, डॉ. चौधरी लक्ष्मी नारायण, रीता वर्मा, इंदु सहाय, संजू श्रीवास्तव, राजीव सिन्हा महानगर महामंत्री ,विष्णु सिन्हा युवा अध्यक्ष, अमित श्रीवास्तव युवा महामंत्री ,कुमार गौरव युवा महानगर अध्यक्ष ,राजेश सहाय युवा महानगर महामंत्री ,राजेश कुमार सिन्हा ,झुन्नू सिन्हा उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *