सनातन धर्म से नई पीढ़ी सीख ले कि मानवता की सेवा ही सबसे बड़ा धर्म हैः कुमार गौरव उर्फ गौरव सिन्हा

देश

गया: श्री आदर्श लीला समिति के अध्यक्ष कुमार गौरव उर्फ गौरव सिन्हा के बिसार तालाब निजी आवास से भरत मिलाप की झांकी निकाली गई। वाराणसी से आए बग्घी और गाजा बाजा झांकी का मुख्य आकर्षण रहा। भरत मिलाप झांकी का कुमार गौरव उर्फ गौरव सिन्हा के पूरे परिवार के लोगों ने सामूहिक रुप से झांकी का स्वागत किया।
वाराणसी की तर्ज पर गया में पहली बार गंगा आरती का आयोजन किया गया। इस आरती को देखने के लिए शहर के लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। मोक्ष की भूमि पर वर्ष 1969 से हर साल श्री आदर्श लीला समिति के तत्वाधान में गया के आजाद पार्क में नवारत्रि के अवसर पर लगभग एक सप्ताह तक सायंकालीन आयोजित होती है। इस बार प्रयाग राज से आए कलाकारों ने उद्घाटन समारोह में श्री साईं आर्ट ग्रुप द्वारा धार्मिक प्रस्तुती देकर सबका मन मोह लिया।
श्री आदर्श लीला समिति के अध्यक्ष कुमार गौरव उर्फ गौरव सिन्हा ने इस आयोजन को लेकर कहा कि हमारी कोशिश होती है कि सनातन धर्म को मजबूत किया जाए। आज की नई पीढ़ी को इस सनातन धर्म से सीख मिल सके कि मानवता की सेवा ही सबसे बड़ा धर्म है। समिति का शुरू से ही उद्देश्य रहा है कि सनातन धर्म की सभ्यता, संस्कृति जन-जन तक पहुंचे।
पूरे कार्यक्रम में श्री आदर्श लीला समिति के संयोजक मोहन श्रीवास्तव, कार्यकारी अध्यक्ष संदीप सिन्हा, महासचिव नवीन कुमार गुप्ता, कोषाध्यक्ष रंजीत कुमार, समिति के सदस्य वीरेंद्र कुमार राय, शिवा पांडेय, राजवैद्य, अनिल वर्णवाल, दिनेश यादव, अभिमन्यु केसरी, भोला केसरी, विजय कुमार, विवेक पांडेय, विक्की कुमार, रोहित कुमार, सुनील कुमार, मोहित कुमार, महेश केसरी आदि सदस्य भी भरत मिलाप में शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *