राज्य में सुप्रीम कोर्ट के आदेश की हो रही अवहेलना- डॉ भीम सिंह

देश

पटना: 12.1.2024:
बिहार भाजपा के उपाध्यक्ष, मीडिया विभाग के प्रभारी व पूर्व मंत्री डॉ. भीम सिंह ने आज एक जारी वक्तव्य मे कहा कि राज्य मे सुप्रीम कोर्ट के उस आदेश की खुलेआम अवहेलना की जा रही है जिसके तहत सुप्रीम कोर्ट ने देश मे VIP Culture समाप्त करने के उद्देश्य से लाल बत्ती, सायरन तथा हूटर आदि के प्रयोग पर रोक लगाई थी. उन्होंने कहा कि यह बड़े खेद की बात है कि जिस पुलिस के ऊपर इस आदेश को लागू करने की जिम्मेवारी है, वही इस आदेश को सबसे ज्यादा ठेंगा दिखा रही है.
डॉ सिंह ने कहा कि राजधानी पटना से बाहर परिभ्रमण के दौरान वैसे लोगों की गाड़ियों मे भी सायरन के उपयोग करते हुए देखा है जिन्हें सुप्रीम कोर्ट के आदेश के पहले भी सायरन या लाल बत्ती के उपयोग का अधिकार नहीं था.
डॉ. सिंह ने आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि राजधानी पटना मे भी सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लंघन किया जा रहा है, और वह भी बड़े फूहड़ ढंग से. राजधानीवासियों को प्रायः प्रति दिन किसी न किसी कथित VIP के आगे चल रही पायलट पुलिस से ‘हटो- हटो’, ‘ये स्कूटरवाले रुको’, ‘ ऐ स्कॉर्पिओ साइड होओ’ या ‘ डंडे खाना है क्या’ आदि अपमानजनक ढंग से डांट सुनने को मिलती रहती है.
डॉ. सिंह ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने देश से vip culture समाप्त करने के उद्देश्य से आदेश पारित किया था पर उस आदेश की धज्जियां उड़ाने के जो उपाय VIPs/VVIPs तथा पुलिस ने ढूंढ निकाले हैं, वे बड़े फूहड़ और पब्लिक को अपमानित करने वाले हैं क्योँकि रोड पर चल रहे वाहनों को Loudspeaker से चिल्ला- चिल्ला कर भगाया जाता है जबकि पुरानी व्यवस्था मे रोड पर चल रहे अन्य वाहनों को सायरन बजाकर संकेत दिया जाता था.
डॉ. सिंह ने मुख्यमंत्री से माँग की है कि सर्वसाधारण की इस समस्या पर वे व्यक्तिगततौर पर ध्यान दें क्योंकि उनके कारकेड के आगे भी पुलिस नागरिकों से ऐसे ही अपमानजनक से व्यवहार कर रही होती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *